जिंदा अंधे चाचा का बना मृत्यु प्रमाण पत्र

जिंदा अंधे चाचा का बना मृत्यु प्रमाण पत्र

भतीजे ने तहसील कर्मियों के साथ मिलकर किया जमीन का खेला

अलीगढ़ जिले के थाना अकराबाद क्षेत्र में आंखों से अंधे चाचा ने अचानक तहसील पहुंचकर अपनी 12 बीघा जमीन के खतौनी निकलवाई। आंखों से अंधे ओर अनपढ़ होने के चलते चाचा अपने नाम की खतौनी देख और पढ़ भी नहीं सकता था। लेकिन जैसे ही दूसरे व्यक्ति ने दृष्टिहीन चाचा रघुवीर की खतौनी को पढ़कर सुनाया तो उसका नाम उसकी 12 बीघा जमीन से गायब हो चुका था।

क्योंकि उसके रिटायर्ड पुलिसकर्मी भतीजे अमर सिंह के द्वारा उसको लेखपालों और तहसील कर्मियों की मदद से तहसील के अभिलेखों में उसका मृत्यु प्रमाण पत्र दर्शा कर मृतक घोषित कर उसकी 12 बीघा जमीन को अपने नाम पर कराया जा चुका था। 12 बीघा जमीन को भतीजे के नाम सुन दृष्टिहीन चाचा के पैरों तले की जमीन भी खिसक गई। भतीजे ने तहसील कर्मियों के साथ मिलकर चाचा की जमीन का खेल कर खेला कर दिया।

मुसद्दीलाल की कहानी से शायद ही कोई अंजान होगा, जिसमें वह खुद को जीवित साबित करने के लिए कोर्ट का दरवाजा खट खटाता है। ऐसा ही कुछ मामला अलीगढ़ में सामने आया।जहां अलीगढ़ में जालसाज भतीजे ने आंखों से अंधे 80 वर्षीय चाचा को मृत दिखाकर जमीन अपने नाम करा कर चाचा को चूना लगाया। लेखपाल और तहसील में भी जालसाजी के इस खेल में पुलिस विभाग में खेला खाया रिटायर्ड पुलिसकर्मी भतीजे का पूरा साथ दिया

।लेकिन अब जब आंखों से दृष्टिहीन बुजुर्ग को भतीजे की काली करतूत की हकीकत पता चली तो उसकी 12 बीघा जमीन अपने नाम कराने के साथ उसके पैरों तले की जमीन भी खिसक गई। भतीजे की जालसाजी में जमीन गवा बैठा दृष्टिहीन चाचा आधार कार्ड समेत अपने आपके जिंदा होने के सबूत लिए अफसरेां के यहां चक्कर लगा रहा है।

जमीन के लिए दृष्टिहीन बुजुर्ग डीएम,एसएसपी सहित अफसरों के दर पर आंखों से अंधा होने के बावजूद 80 साल की उम्र में इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खाता हुआ भटक रहा है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो पा रही है। इस धरती पर जीवित होने के बावजूद भी अपने आप को जिंदा दर्शाने के लिए तहसील के कर्मचारियों से लेकर जिले के उच्च अधिकारियों को यह बताता फिर रहा है कि भले ही कुदरत ने उसकी आंखों की रोशनी छीन ली हो लेकिन वह अभी मरा नहीं हैं बल्कि धरती पर अभी जिंदा है।

जानकारी के अनुसार गांव फरीदपुर माजरा जुलूपुर सिहौर हाल निवासी आगरा रिटायर्ड पुलिसकर्मी भतीजे ने काली करतूत को अंजाम दिया। जहां एक शातिर भतीजे ने आंखों से अंधे अपने 80 वर्षीय चाचा रघुवीर सिंह को जिंदा होने के बावजूद उसका फर्जी तरीके से मृत्यु प्रमाण पत्र में मृत दिखा कर उसकी 12 बीघा जमीन को तहसील के लेखपाल और अधिकारियों से सांठगांठ कर 12 बीघा जमीन अपने नाम करा ली गई। जमीन नाम कराने की वारदात को उस वक्त अंजाम दिया। जब अंधा होने के चलते चाचा रघुवीर अपने खेतों को गांव के ही किसान को लगान पर देने के बाद अपने भांजे के साथ अपनी बहन के घर अंधा होने के चलते रहने के लिए चला गया था। अंधे चाचा रघुवीर सिंह ने कुछ दिन बाद जब तहसील पहुंचकर अपनी जमीन की फर्द निकलवाई । तो अंधे चाचा की 12 बीघा मौजूदा जमीन के साथ-साथ उसके पैरों के तले की जमीन खिसक गई। क्योंकि जिला आगरा निवासी रिटायर्ड पुलिसकर्मी भतीजे ने उस जमीन को मृत्यु प्रमाण पत्र में मृतक दिखाकर जमीन अपने नाम करा ली। 

aastha news

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *