नगर निगम ने प्रमुख स्थलों का दौरा किया

नगर निगम ने प्रमुख स्थलों का दौरा किया

28 को कानपुर शहर में माननीय प्रधान मंत्री जी और मुख्यमंत्री जी के स्वागत के लिए समय पर और अच्छी तैयारी सुनिश्चित करने के लिए, आयुक्त कानपुर ने नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त और नगर निगम के सभी क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ मार्ग और प्रमुख कार्यक्रम स्थलों का दौरा किया।

निरीक्षण में कवर किए गए मार्ग हैं:

– सीएसए से आईआईटी
– आईआईटी से टाटमिल चौराहा से रेलवे ग्राउंड
– नौबस्ता से रमा देवी और फिर एयरफोर्स स्टेशन चकेरी तक।

निरीक्षण के दौरान दिए गए महत्वपूर्ण निर्देश :

1) कल्याणपुर थाने के सामने रेलवे ट्रैक के किनारे सड़क किनारे कई जब्त वाहन खड़े किए हैं। उन्हें उचित स्थान पर स्थानांतरित करने की आवश्यकता है।

2) नियमित रूप से साफ-सफाई और फुटपाथों के बेहतर रखरखाव को सुनिश्चित करने के लिए, आयुक्त ने हर मेट्रो स्टेशन के दोनों ओर 100 मीटर की दूरी तक “इंटरलॉकिंग टाइलें” लगाने का निर्देश नगर आयुक्त को दिया ।

3) आयुक्त ने कानपुर मेट्रो के अधिकारियों को मेट्रो डिपो से गीता नगर मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो ट्रैक के नीचे के क्षेत्र को लेने और विकसित करने और इसे “ग्रीन जोन” में विकसित करने के निर्देश दिए।

4) आयुक्त ने रेलवे अधिकारियों को आईआईटी कानपुर से मोतीझील तक सभी मेट्रो स्टेशनों के साथ रेलवे ट्रैक के साथ क्षतिग्रस्त दीवारों और रेलिंग की मरम्मत शीघ्र करने के लिए कहा ।

5) नगर आयुक्त ने आयुक्त को अवगत कराया है कि मार्ग क्षेत्रों और कार्यक्रम स्थलों की सफाई के लिए 500 से अधिक सफाई कर्मचारी और 120 वाहन लगाए गए हैं और सफाई कार्य और इंटरलॉकिंग टाइल बिछाने का काम तेज़ गति से चल रहा है।

aastha news

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *