इंद्रमणि बडोनी जन्मोत्सव का कार्यक्रम

इंद्रमणि बडोनी जन्मोत्सव का कार्यक्रम

निकटवर्ती क्षेत्र संजय नगर स्थित आदर्श इंटर कॉलेज में उत्तराखंड के गांधी कहे जाने वाले स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी के जन्मोत्सव के अवसर पर यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार ने आज के दिन को इंद्रमणि बडोनी के जन्मोत्सव को 2014 से लोक सांस्कृतिक दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था

जिसके बाद से प्रदेश के तमाम विद्यालयों में लोक संस्कृतिक दिवस मनाया जाता है जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाते हैं।इसी क्रम में यहां आदर्श इंटर कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि युवा भाजपा नेता दीपेंद्र सिंह कोश्यारी एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर कुंदन सिंह मेहता एवं हेमंत नरूला शामिल रहे।

इस दौरान अतिथियों ने कार्यक्रम में शिरकत कर रहे बच्चों को गिफ्ट इत्यादि भी दिए साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्रों एवं खेल महाकुंभ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। वही दीपेंद्र सिंह कोश्यारी ने कहा कि इंद्रमणि बडोनी ने उत्तराखंड को एक अलग पहचान दिलाने के लिए जो काम किया वह सराहनीय है जिसकी प्रशंसा की जानी चाहिए उन्होंने लोगों एवं छात्र छात्राओं से भी उनके पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया।

वही प्रधानाध्यापक जगदीश चंद्र पाठक ने भी स्वर्गीय बडोनी जी के बारे में जानकारी देते हुए उत्तराखंड के लिए दिए गए योगदान हेतु उन्हें याद किया।

aastha news

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *