कोरोना के नए वारंट का होगा सुभारम्भ

कोरोना के नए वारंट का होगा सुभारम्भ

नुमाइश के इतिहास में पहली बार की गई हेलीकॉप्टर की व्यवस्था

20 दिसंबर से अलीगढ़ में नुमाइश लगने जा रही है। जिसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। नुमाइश प्रदर्शनी में इस बार नए वेरिएंट के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ेंगी। नुमाइश मैदान पहुंच रहे दुकानदारों का कहना है।अभी स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से उन्हें कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर कोई गाइडलाइन नहीं दी गई है।बल्कि नुमाइश के इतिहास में पहली बार जिला प्रशासन की तरफ से नुमाइश में लोगों के लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की गई है। इस बार नुमाइश में पहुंचने वाले लोग हेलीकॉप्टर में बैठकर नुमाइश का लुफ्त उठा सकेंगे।

जहां देश मे ओमीक्रोन वायरस के 32 केस आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नई गाइडलाइन जारी हो चुकी है।पीएम,सीएम,स्वास्थ्य मंत्रालय और WHO की तरफ से सोशल डिस्टेंस, वैक्सीनेशन और हैंड सैनिटाइजर के लिए कहा गया है। लेकिन अलीगढ़ में 20 दिसंबर 2021 को नुमाइश का उद्घाटन किया जा रहा है।

नुमाइश के चलते हजारों–लाखों लोगों की भीड़ जुटेगी।वहां सोशल डिस्टेंस का कैसे पालन किया जाएगा। इसको लेकर सीएमओ का कहना है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है।नुमाइश प्रदर्शनी के दौरान लोगों से खचाखच भरने वाले मैदान को लेकर पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराया जाएगा। लोगों को सैनिटाइजेशन भी कराया जाएगा।

जानकारी के अनुसार जहां एक और देश विदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे अपना कहर बरपा ना शुरू कर दिया है। आज पूरा विश्व ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर पूरी तरह से खौफजदा है। जबकि यूरोपियों देशों के साथ अपने देश में भी ओमिक्रोन वायरस के 32 केस मिलने के बाद स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा दिया है।

तो वही कोरोना की गई गाइडलाइन और नए वेरिएंट ओमिक्रोन वायरस के बीच अलीगढ़ के जिला प्रशासन ने लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करते हुए राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी का लगाने का अहम फैसला लिया गया है। बैठक में लिए गए फैसले के बाद जिला प्रशासन की तरफ से प्रदर्शनी का शुभारंभ करने की तैयारियां जोरो-सोरों से शुरू कर दी गई है।

दूरदराज राज्य से प्रदर्शनी में झूले और सर्कस सहित अन्य सामानों को लेकर लोगों ने नुमाइश मैदान पहुंचकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। जिला प्रशासन की तरफ से नुमाइश प्रदर्शनी का शुभारंभ 20 दिसंबर से फीता काटकर शुरू कर दिया जाएगा। लेकिन ऐसे में बड़ा सवाल खड़ा होता है।

aastha news

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *