अवैध मसाज पार्लर उड़ा रहे कानून कि धज्जियाँ

अवैध मसाज पार्लर उड़ा रहे कानून कि धज्जियाँ

हरिद्वार,यूँ तो उतरराखंड मे स्पा व मसाज पार्लरो कि संख्या रोज बढ़ रही है. लेकिन इन मसाज पार्लरो कि सच्चाई क्या है ये समाज और पुलिस अच्छे से जानती है.

बावजूद इसके न तो इनके खिलाफ कोई विशेष जांच होती है और न कोई कार्यवाही. बता दें कि उत्तराखंड कि राजधानी देहरादून मे तो चप्पे चप्पे पर स्पा खुल चुके है

और इनमे होने वाली असामाजिक व अवैध गतिविधिओं के चलते आस पास निवास करने वाले लोगो द्वारा पुलिस क़ो शिकायते भी कि जाती रही है.

जिसके बाद देहरादून पुलिस द्वारा कुछ स्पा सेंट्रो के खिलाफ जांच भी कि गई और कार्यवाही भी,लेकिन इनमे चलने वाली अवैध गतिविधियाँ थमने का नाम नहीं ले रही.

धर्म नगरी हरिद्वार मे भी स्तिथि गंभीर
बता दें कि धर्म नगरी हरिद्वार मे भी स्तिथि सही नहीं है,और जल्द कही यहां कि स्तिथि और भी ज्यादा बिगड़ने के आसार है क्योंकि यहां भी ऐसे कई स्पा सेंटर खुल चुके है जहां स्पा के नाम पर देह व्यापार क़ो अंजाम दिया जा रहा है.

जो न तो किसी कानूनी नियमावली क़ो पूरा करते है और न ही कानून व पुलिस से डरते है. याँ यूँ कहें कि मानो किसी बड़े आका के संरक्षण मे धड़ल्ले से देह व्यापार क़ो अंजाम दे रहे हो.

लेकिन इतना जरूर कहेँगे कि वो दिन दूर नहीं ज़ब हरिद्वार धर्म नगरी इनके कारण इतनी कलंकित हो जायेगी, कि लोगो क़ो सड़को पर उतरकर इनके खिलाफ कार्यवाही कि मांग करनी पड़ेगी.

क्रॉस मसाज के सहारे चलते स्पा पूर्ण गैर कानूनी,
बता दें कि जितने भी यहां मसाज पार्लर चल रहे है वो सभी क्रॉस मसाज कि आड लेकर चल रहे है जबकि अभी किसी भी स्पा सेंटर मे कानून ने क्रॉस मसाज वैध करार नहीं दिया और न ही क्रॉस मसाज कि अनुमति दी है बावजूद उसके लड़को कि मसाज लडकियां कर रही है.

और उसी मसाज कक्ष मे अंदर कि हकीकत कि अगर जांच हो जाए. तो कहानी कुछ और ही निकलकर सामने आएगी.लेकिन दुर्भाग्य कि ये मसाज पार्लर जिस तरह अवैध व गैरकानूनी ढंग से कार्य कर रहे है और किसी के खिलाफ प्रशासन कि कोई कार्यवाही नहीं उससे संदेह होता है कि जरूर इन्हे किसी आकाओं का संरक्षण प्राप्त है.

aastha news

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *