Chhattisgarh: चाय वाला बना महाठग, 400 लोगों से 100 करोड़ की ठगी, इसकी कहानी जान आप भी हो जाएंगे हैरान…

Chhattisgarh: चाय वाला बना महाठग, 400 लोगों से 100 करोड़ की ठगी, इसकी कहानी जान आप भी हो जाएंगे हैरान…

Share

Chhattisgarh: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महाठगी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इसमें 400 से अधिक लोगों को शेयर ट्रेंडिंग में इन्वेस्ट कर दोगुन कमाने का झांसा देकर 100 करोड़ की ठगी करना पाया गया। चौकाने वाली बात ये भी है कि इस घटना को जिसने अंजाम दिया वो एक चाय वाला है, जो पहले चाय के ठेले में हजारों की नौकरी करता था। चाय बेचने से जब उसका मन भर आया तो उसने लोगों को दोगुना लाभ कमाने का लालच देकर चूना लगाना शूरू किया।

आरोपी ने इस दौरान काफी रूपये कमाये… ठगी के पैसों से ही कई अचल संपत्ति खरीदी और जब उसे घाटा हुआ तो अपना मोबाइल बंद कर फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने महाठग और उसके एक साथी को पकड़ा है। आरोपी के कब्जे से करोड़ों रूपये का हिसाब-किताब भी जब्त किया गया है।

जानिए पूरी कहानी

दरअसल, पीड़ित कुबेर वर्मा ने थाना मंदिर हसौद में रिपोर्ट दर्ज कराया की वह ग्राम मुनगी मंदिर हसौद में रहता है। उसे भुनेश्वर साहू नामक व्यक्ति ने बताया कि वह शेयर मार्केट ट्रेडिंग करता है और बहुत लाभ कमाता है। भुनेश्वर साहू द्वारा प्रार्थी को भी उसे शेयर ट्रेडिंग में इन्वेस्ट कर दोगुना लाभ दिलाने का आश्वन दिया। काम समय में ज्यादा लाभ कमाने के लालच में कुबेर वर्मा आ गया और भुनेश्वर साहू के बताए बैंक खातों में अलग-अलग किश्तो में कुल 7 लाख डाल दिया।

थोड़े दिनों बाद जब आरोपी से अपने दिए रुपयों में लाभ के संबंध में संपर्क किया तो भुनेश्वर का फोन बंद आया। जिसके बाद उसके घर जाकर पता किया तो मालूम हुआ कि भुनेश्वर साहू कहीं चला गया है। इस बात से खुद को ठगा महसूस कर आरोपी के विरुद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 659/24 धारा 420, 34 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध करवाया।

मुख्य आरोपी धमतरी से गिरफ्तार

ठगी की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी संतोष सिंह द्वारा थाना प्रभारी मंदिर हसौद को जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए। पुलिस ने इस ठगी में संलिप्त आरोपी शत्रुहन वर्मा को गिरफ्तार किया और मास्टरमाईण्ड आरोपी भुनेश्वर की तलाश शुरू की गई। इसी दौरान टीम के सदस्यों को यह भी जानकारी प्राप्त हुई की आरोपी भूनेश्वर साहू का थाना आरंग में गुम इंसान कायम किया गया था। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ एवं प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर आरोपी भूनेश्वर साहू को धमतरी में लोकेट किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा धमतरी से आरोपी भूनेश्वर साहू को गिरफ्तार किया गया।

चाय बेचते-बेचते बन गया महाठग

पूछताछ में आरोपी भूनेश्वर साहू ने बताया कि वह पूर्व में चाय ठेला में चाय बेचता था। बाद में अपने साथी मनोहर साहू, शत्रुहन वर्मा एवं अन्य के साथ मिलकर शेयर मार्केट में ट्रेडिंग का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करना शुरू किया था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि अपने साथी मनोहर साहू व एक अन्य को 10 प्रतिशत कमीशन में फण्ड एकत्रित करने कहा था। उनके द्वारा एकत्रित किये गये फण्ड के कुछ रकम लगभग 2 करोड़ रूपये को डीमैट खाता में इन्वेस्ट कर दिया। अन्य रकम से अपने तथा अपने परिचितों के नाम पर अचल संपत्ति क्रय की है। साथ ही डिमैट खाता में इन्वेस्ट किये गये रकम शेयर मार्केट में डूब जाना बताया। पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में संलिप्त आरोपी मनोहर साहू की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।

भूनेश्वर साहू, मनोहर साहू एवं उनके अन्य साथियों द्वारा लगभग 400 से अधिक लोगों को शेयर ट्रेडिंग में इन्वेस्ट के नाम पर 100 करोड़ रूपयों की ठगी किया है। दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से प्रकरण से संबंधित पासबुक एवं करोड़ों रूपये का हिसाब-किताब जब्त किया गया है। साथ ही दोनों बैंक खातों को होल्ड कराया गया है। इसके साथ ही टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी भुनेश्वर साहू द्वारा ठगी के रकम से क्रय किये गये अचल संपत्ति को चिन्हांकित कर उसे भी सीज करने की प्रक्रिया की जा रही है।

प्रकरण में अन्य आरोपी फरार है जिनकों गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास पुलिस द्वारा किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी 

01 भूनेश्वर साहू पिता स्व. गणेश राम साहू उम्र 38 वर्ष साकिन अकोली रोड अटल विहार कालोनी आरंग थाना आरंग जिला रायपुर।

02 मनोहर लाल साहु पिता फुलसाय साहु उम्र 34 वर्ष साकिन सुमीत लैंडस्केप म.नं. 107 नरदह थाना विधानसभा जिला रायपुर।

Share

The post Chhattisgarh: चाय वाला बना महाठग, 400 लोगों से 100 करोड़ की ठगी, इसकी कहानी जान आप भी हो जाएंगे हैरान… appeared first on bhadas2media.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *