भाजपा अध्यक्षों ने किया चन्दन का पौधा लगाकर लोकपर्व हरेला का सुभारम्भ

भाजपा अध्यक्षों ने किया चन्दन का पौधा लगाकर लोकपर्व हरेला का सुभारम्भ

उत्तराखण्ड के लोकपर्व ‘हरेला एंव सावन मास के तहत आज प्रदेश भाजपा नेतृत्व के आह्वान पर नगर में वृहद् स्तर पर वृक्षारोपण कर हरेला पर्व मनाया गया।

इस मौके भाजपा अनुसूचित मोर्चा के तीनों मंडलों के अध्यक्षों द्वारा सयुंक्त रूप से वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया

जिसमें विभिन्न प्रकार के फलदार तथा अन्य पौधे लगाये गये इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में भाजपा पदाधिकारियों ने चंदन का पौध लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

इस दौरान भाजपा अनुसूचित मोर्चा के पदाधिकारियों ने कहा कि पृथ्वी पर धीरे-धीरे जंगल कम होते जा रहे हैं और जंगलों का कटान बहुत तेजी से होता जा रहा है

उन्होंने कहा कि भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए भावी पीड़ियों को ऑक्सीजन, पानी एवं अन्य किसी प्रकार की दिक्कते न हो, यह सोचकर आज वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जाना अति आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों द्वारा बरगद, पीपल, फलदार एवं तमाम तरह की प्रजाति के पौधे लगाये गये, किन्तु आज उनमें से कई प्रजाजियां विलुप्त हो गई।
उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी है कि प्रकृति में एक संतुलन बना रहे और इसके लिए जंगल को हरा-भरा करना, जंगलों को आग से बचना है

उन्होंने कहा कि हरेला पर्व के अवसर पर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया है उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक पौधें रोपण करने की अपील की है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *