कैशियर निकला रंगदारी का आरोपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैशियर निकला रंगदारी का आरोपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरिद्वार। ज्वालापुर कोतवली क्षेत्र अंतर्गत मशहूर गोयल स्वीट्स के मालिक से रंगदारी मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दे एक दिन पहले रविवार को गोयल स्वीट्स के मालिक प्रणव गोयल ने ज्वालापुर कोतवली में तहरीर दी थी।

जिसमे लिखा था कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उनसे मैसेज कर 20 लाख की रंगदारी मांगी है और पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी है।

ज्वालापुर पुलिस ने तत्काल मामले को गंभीरता से लिया तहरीर के आधार पर मुकादमा दर्ज कर रंगदारी मांगने वाले व्यकि की छानबीन शुरू कर दी।

व आरोपी का नंबर भी सर्विलेंस पर लगा दिया। जिसके बाद कुछ घंटों में मुखबिर की सूचना पर देर रात रंगदारी के आरोपी को पुलिस ने पेट्रोल पंप रविदास चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया था।

वही इस मामले की जानकरी देते हुए ए एस पी रेखा यादव ने बताया कि रंगदारी मांगने वाले आरोपी का नाम दीपक पुत्र अशोक निवासी गली नंबर 6 अंबेडकर नगर है। आरोपी दीपक पहले गोयल स्वीट्स में कैशियर की नोकरी करता था जिसके बाद प्रणव गोयल से दीपक की अन बन हो जाने के कारण उसे नोकरी से निकाल दिया गया था। आरोपी के पास से घटना में प्रयोग किया गया मोबाइल व सिम भी बरामद कर लिया गया है।

आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। ओर वही इस मामले में फ़र्ज़ी सिम देने वाला दीपक का साथी मोहित फरार है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह था अपराध का कारण
आरोपी दीपक ने पूछताछ दौरान बताया कि प्रणव गोयल दुकान पर वह कैशियर के पद पर नौकरी करता था तथा कुछ महीने पहले प्रणव गोयल के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई थी

जिस कारण दीपक को प्रणव गोयल द्वारा नौकरी से निकाल दिया गया उसके बाद आरोपी रोहित ने अपना एक रेस्टोरेंट कनखल क्षेत्र में खोला जिसके बाद दीपक पर काफी कर्जा हो गया था

जिसके चलते कर्जा होने के कारण प्लानिंग की गई कि प्रणव गोयल के पास काफी पैसा है क्यों ना इसे रंगदारी मांगी जाए जिस पर आरोपी द्वारा प्लान कर प्रणव गोयल से 20 लाख की फिरौती मांगी गई।

सिम बेचने वाला दीपक का साथी भी होगा गिरफ्तार
पूछताछ के दौरान दीपक ने बताया कि उसके साथी मोहित कश्यप पुत्र राजवीर कश्यप निवासी कांगड़ी श्यामपुर की दुकान से एक मजदूर के नाम पर सिम लिया गया था दोनों की मिलीभगत से घटना को अंजाम दिया गया है

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *