लुधियाना में हुआ बम ब्लास्ट दो लोगो की मौत 5 लोग घायल

लुधियाना में हुआ बम ब्लास्ट दो लोगो की मौत 5 लोग घायल

लुधियाना जिला अदालत परिसर में गुरुवार को हुए धमाके से दो लोगों की मौत हो गई

इस जोरदार धमाके में पांच अन्य लोग जख्मी भी हुए हैं। यह धमाका जिला अदालत की दूसरी मंजिल पर वॉशरूम में हुआ।

कोर्ट के दूसरे माले पर करीब 8 कमरे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर इलाके की घेराबंदी कर ली है और कोर्ट परिसर को खाली भी करवा दिया है। घायलों में से एक की पहचान एडवोकेट आरएस मांद के तौर पर हुई है।

 कोर्ट में वकीलों की हड़ताल के कारण परिसर में अन्य दिनों की तुलना में कम भीड़ थी। हालांकि, यह अभी तक पता नहीं चल सका है कि धमाका सिलेंडर फटने से हुआ या फिर जानबूझकर किया गया है। कोर्ट परिसर के दूसरे माले पर कैंटीन भी है। हालांकि, वॉशरूम में धमाके की वजह से सिलेंडर ब्लास्ट की संभावना को फिलहाल खारिज कर दिया गया है।

लुधियाना पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लड़ ने कहा कि अदालत परिसर में अब स्थिति नियंत्रित है और घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि जांच के लिए चंडीगढ़ से बम निरोधक दस्ते और फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।

 

धमाके के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कुछ राष्ट्र विरोधी तत्व यह कर रहे हैं क्योंकि पंजाब विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। सरकार अलर्ट है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं पंजाब की पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राज्य की पुलिस को इस मामले की तह तक जाना चाहिए।

कोर्ट कॉम्पलेक्स में मौजूद वकील दावा कर रहे हैं कि यह बम धमाका ही है। हालांकि, पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और फिलहाल पूरे इलाके की छानबीन की जा रही है।

धमाके की आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनी गई है। धमाके के बाद से ही कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल है। धमाके की वजह स्पष्ट नहीं है लेकिन पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले इस तरह का धमाका कहीं न कहीं व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है।

aastha news

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *