पत्रकार चंद्रशेखर शर्मा को सौपी गई स्टेट प्रेस क्लब में उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी

पत्रकार चंद्रशेखर शर्मा को सौपी गई स्टेट प्रेस क्लब में उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी

स्टेट प्रेस क्लब के अध्यक्ष माननीय श्री प्रवीण खारीवाल का यह पत्र कुछ क्षण पहले ही मुझे मिला है। उनके चाहने वाले और मीडिया जगत उन्हें कप्तान के नाम से भी जानता है। इन्हीं कप्तान ने मुझे स्टेट प्रेस क्लब में उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी से नवाजा है। सच कहूं तो कप्तान की उदारता और स्नेह के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं 

बस इतना ही कह सकता हूँ कि जो भरोसा उन्होंने मुझ पर जताया है उस पर खरा उतरने के लिए मैं हरचंद भरसक प्रयास करूंगा और कोई कसर बाकी न रखूंगा। बताना चाहता हूँ कि मेरी पत्रकारिता की शुरुआत से ही मुझे कप्तान का सान्निध्य, स्नेह और मार्गदर्शन मिलता रहा है।

उस वक्त दैनिक चौथा संसार में मेरी बतौर प्रशिक्षु पत्रकार भर्ती हुई थी और कप्तान वहां शहर के स्टार रिपोर्टर होते थे। कालांतर में कप्तान अनेक अखबारों में संपादक रहे और राज एक्सप्रेस में उनके संपादकीय नेतृत्व में भी उन्होंने मुझे काम करने का अवसर दिया था।

इंदौर का पूरा मीडिया जगत जानता है कि वो सिर्फ नाम के कप्तान नहीं है वरन सचमुच आला और विजनरी लीडर हैं ! असल में उनके साथ अपनी एक बेहद आत्मीय बॉन्डिंग रही है और उसका एक लंबा सिलसिला रहा है।

उनके द्वारा प्रदत्त ताजा जिम्मेदारी उसी सिलसिले का एक अगला पड़ाव है। अंत में कप्तान के प्रति हृदय की गहराईयों से आभार जताते हुए भगवान श्रीगणेश से यही प्रार्थना है कि वो कप्तान और हम सभी का सदा मंगल करते रहें।

aastha news

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *