उत्तराखण्ड पत्रकार संघ फूलो की होली का महोत्सव

उत्तराखण्ड पत्रकार संघ फूलो की होली का  महोत्सव

हरिद्वार

 उत्तराखण्ड पत्रकार संघ द्वारा आयोजित फूलों की होली महोत्सव में संत समाज, राजनेताओं एवं वरिष्ठजनों ने शिरकत कर सभी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी और एक दूसरे से जमकर फूलों से होली खेली। कार्यक्रम का शुभारंभ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के सचिव श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज एवं संतों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस अवसर पर सभी को होली की शुभकामनाएं देते हुए अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्रपुरी महाराज ने कहा कि होली रंगों व उमंगों का त्यौहार है। होली पूरे देश में एकता व सौहार्द का संदेश देता है। उत्तराखण्ड पत्रकार संघ द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाला फूलों की होली कार्यक्रम समाज को समरसता प्रदान करता है। पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ हैं। एक सशक्त समाज का निर्माण करने में पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

जो विपरीत परिस्थितियों में भी समाचारों का संकलन कर समाज को जागरूक करने का कार्य करते हैं। श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल के कोठारी महंत जसविन्दर सिंह महाराज एवं महंत अमनदीप सिंह महाराज ने संयुक्त रूप से कहा कि पर्व हमारी भारतीय संस्कृति एवं सनातन धर्म का अहम हिस्सा हैं।

जो समय-समय पर समाज को जागरूक करने के साथ ही संपूर्ण भारतवर्ष में एकता एवं अखण्डता को कायम रखते हैं। हम सभी को खुशीयों के त्यौहार होली पर्व को धूमधाम से मनाना चाहिए। महंत रघुवीर दास एवं महंत सूरजदास महाराज ने कहा कि उत्तराखण्ड के पत्रकारों का प्रतिनिधित्व करने वाले उत्तराखण्ड पत्रकार संघ द्वारा प्रतिवर्ष किए जाने वाले फूलों की होली कार्यक्रम का सभी को इंतजार रहता है।

धर्म एवं संस्कृति की मर्यादा के अनुरूप आयोजित किया जाने वाला फूलों की होली महोत्सव समाज को सकारात्मक संदेश प्रदान करता है। कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथीयों का स्वागत करते हुए उत्तराखण्ड पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश वालिया एवं प्रदेश महामंत्री सारिका प्रधान ने कहा कि भारत पर्वो का गुलदस्ता है। भारतीय संस्कृति में मनाए जाने वाले पर्वो में होली मुख्य पर्व है, जो सभी को उल्लास व उमंगों से प्रफुल्लित कर देता है।

aastha news

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *